स्मार्ट मीटर के बढ़े हुए बिजली बिलों के विरोध में भारत माता चौराहे पर हुआ जन आंदोलन, विरोध प्रदर्शन कर महिलाओं ने फोड़े मीटर, लगाई आग

Bablu Kiloriya
2 Min Read

NMH NEWS नीमच/बिजली कंपनी द्वारा घर-घर में स्मार्ट मीटर लगाई जा रहे हैं। जिसमें विद्युत उपभोक्ताओं के बढ़ चढ़कर आ रहे हैं जिसको लेकर भारत माता चौराहे पर कांग्रेस नेता तरुण बाहेती के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शहर के बिजली उपभोक्ता पहुंचे। जहा भारत माता चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया। बिजली विभाग के स्मार्ट मीटर के खिलाफ में नारे लिखी तख्तियां हाथो में लेकर नारेबाजी की गई। भारत माता चौराहे पर बिजली विभाग के अधिकारी भी पहुंचे जहां पर बिजली उपभोक्ताओं ने स्मार्ट मीटर से हो रही असुविधा और बढ़-चढ़कर आ रहे बिल के बारे में अपनी पीड़ा सुनाइ है। जहा सभी की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया है। भारत माता चौराहे पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद महिलाओं ने मीटर फोड़े और उसके बाद उसमें आग लगा दी। इसके बाद शहर के प्रमुख मार्गो से विरोध के रुप में रैली भी निकली है।

मामले में कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्य तरुण भारती ने बताया कि तिरंगे के झंडे के नीचे बढ़ते हुए बिजली बिलों के विरोध में जन आंदोलन किया गया है जिसमें बड़ी संख्या में बिजली बिल के उपभोक्ता पहुंचे। जहां सभी ने अपनी अपनी पीड़ा सुनाई। एक महीने में समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा और नीमच बंद किया जाएगा। महिलाए सड़कों पर उतर कर विरोध धरना प्रदर्शन करेगी। बिजली विभाग के अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

Share This Article
Leave a comment