मुख्यमंत्री ने बैठक में दिए निर्देश, मध्य प्रदेश में धार्मिक स्थलों से फिर उतरवाए गए लाउडस्पीकर,

Bablu Kiloriya
2 Min Read

 

Contents
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को भोपाल में कानून व्यवस्था की बैठक ली जिसमें उन्होंने अधिकारियों को लाउडस्पीकर और खुले में मांस मछली की बिक्री को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाना शुरू कर दिए हैं।मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और रतलाम जिले में कई मस्जिद और धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने की जानकारी मिली है। रतलाम जिले के 636 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे गए हैं इसके साथ ही 125 स्थान पर साउंड कम कराए गए हैं रतलाम शहर के रहमत नगर मस्जिद, मिल्लत नगर मस्जिद राजा ए मुस्तफा, जावरा रोड गाजी खान की मस्जिद मोहन नगर और सैलाना यार्ड से दो दो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। रतलाम शहर के गुरुद्वारा से भी लाउडस्पीकर को निकाला गया है। पुरे रतलाम जिले में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही छिंदवाड़ा शहर के रिसाला मस्जिद, इंदिरानगर की मस्जिद और आसपास के मंदिरों से लाउडस्पीकर उतराए गए हैं।मुख्यमंत्री ने पद के बाद पहली बैठक में लिया था फैसलामध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 13 दिसंबर 2023 को शपथ लेने के बाद शाम को कैबिनेट की पहली बैठक ली थी। पहली बैठक में ही उन्होंने धार्मिक और अन्य स्थलों पर लाउडस्पीकर नियम कायदों के दायरे में बजाने के आदेश दिए थे इसके साथ ही उन्होंने खुले में मांस मछली बेचने वालों और उनकी अवैध दुकानों पर भी एक्शन लेने को कहा गया था। कैबिनेट की बैठक के बाद ही गृह विभाग में लाउडस्पीकर डीजे के इस्तेमाल को लेकर आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक किसी भी धार्मिक स्थल या अन्य स्थानों पर तय मापदंड के अनुसार ही लाउडस्पीकर और डीजे इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को भोपाल में कानून व्यवस्था की बैठक ली जिसमें उन्होंने अधिकारियों को लाउडस्पीकर और खुले में मांस मछली की बिक्री को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाना शुरू कर दिए हैं।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और रतलाम जिले में कई मस्जिद और धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने की जानकारी मिली है।
रतलाम जिले के 636 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे गए हैं इसके साथ ही 125 स्थान पर साउंड कम कराए गए हैं रतलाम शहर के रहमत नगर मस्जिद, मिल्लत नगर मस्जिद राजा ए मुस्तफा, जावरा रोड गाजी खान की मस्जिद मोहन नगर और सैलाना यार्ड से दो दो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। रतलाम शहर के गुरुद्वारा से भी लाउडस्पीकर को निकाला गया है। पुरे रतलाम जिले में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही छिंदवाड़ा शहर के रिसाला मस्जिद, इंदिरानगर की मस्जिद और आसपास के मंदिरों से लाउडस्पीकर उतराए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने पद के बाद पहली बैठक में लिया था फैसला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 13 दिसंबर 2023 को शपथ लेने के बाद शाम को कैबिनेट की पहली बैठक ली थी। पहली बैठक में ही उन्होंने धार्मिक और अन्य स्थलों पर लाउडस्पीकर नियम कायदों के दायरे में बजाने के आदेश दिए थे इसके साथ ही उन्होंने खुले में मांस मछली बेचने वालों और उनकी अवैध दुकानों पर भी एक्शन लेने को कहा गया था। कैबिनेट की बैठक के बाद ही गृह विभाग में लाउडस्पीकर डीजे के इस्तेमाल को लेकर आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक किसी भी धार्मिक स्थल या अन्य स्थानों पर तय मापदंड के अनुसार ही लाउडस्पीकर और डीजे इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

Share This Article
Leave a comment