किसान नेता ने किसानों के साथ कलेक्ट्रेट में दिया ज्ञापन, सोयाबीन का भाव 6000 करने, डोडाचूरा सरकार द्वारा खरीदने सहित रखी अन्य र मांगे

Bablu Kiloriya
2 Min Read

NMH NEWS नीमच। कलेक्टर कार्यालय में बुधवार को किसान नेता राजकुमार अहीर किसानों के साथ एकत्रित होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहां नारेबाजी करते हुए विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम एसडीम ममता खेड़े को दिया है।

ज्ञापन में बताया गया कि नीमच जिले में अत्यधिक वर्षा हुई है जावद का आंकड़ा भी सामान्य वर्षा से अधिक है जिससे सोयाबीन की फसले गल गई है। फसल इस बार 40 से 50% ही आई और उसका मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है जिसे उन्होंने मांग की है कि खराब हुई है फसलों का सर्व करवरकर मुआवजा दिलाए जाए इसके साथ सोयाबीन का भाव ₹6000 प्रति क्विंटल किया जाए। नीमच कृषि उपज मंडी में किसानों की फसले जो चोरी हो रही है उसे तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित कर रोक लगाई जाए मंडी परिसर में कैमरे लगवाए जाएं और तोल काटे व उसकी देखरेख नापतोल विभाग से जांच करवारकर करवाई जाए।

नीमच/ दिनदहाड़े बैंक में हुई लूट, CCTV वीडियो आया सामने, महिला पर फायरिंग व गार्ड के सर पर वार करते दिखे बदमाश, देखें LIVE वीडियो

किसानों का डोडा चूरा भी पूर्व की तरह सरकारी खरीदे पूर्व सरकार द्वारा डोडा चूरा ऑक्शन करती थी जिसे किसान अपना डोडा चूरा सरकार को बेचता था और उन्हें पैसा मिलता था जीपीएस पद्धति में भी डोडा सरकार खरीदनी रही हैइसी प्रकार अन्य पट्टों में भी इसे लागू किया जाए इन सभी मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की गई है ज्ञापन सौंपने के दौरान उनके साथ में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे हैं।

Share This Article
Leave a comment