PG कॉलेज में परीक्षा अधीक्षक की बड़ी लापरवाही, LLB का पेपर हुआ लीक, पेपर निरस्त होने के बाद भी छात्रों की ले ली परीक्षा

Bablu Kiloriya
3 Min Read

नीमच। प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसमें एलएलबी के सेकंड सेम का पेपर निरस्त होने के बाद भी परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में बिठा लिया। कॉपी और पेपर वितरित कर परीक्षा लेना शुरू कर दी।

दरअसल परिक्षा केंद्र पीजी कॉलेज में एलएलबी के 106 रजिस्टर्ड परीक्षार्थी हैं जिनके सेकंड सेम का एग्जाम चल रहे हैं। पहले के टाइम टेबल अनुसार आज 24 अगस्त को कन्फिट्यूशन लॉ ऑफ इडिया को होना था। जिसके निरस्त होने का नोटिफिकेशन 20 अगस्त को यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया और संशोधित कर कॉन्स्टिट्यूशन लॉ आफ इंडिया का पेपर 10 सितम्बर होना था। लेकिन पीजी कॉलेज के परीक्षा अधीक्षक बीके अंब की लापरवाही के चलते आज 24 अगस्त को ही पेपर लेने की तैयारी कर ली गई और नोटिस बोर्ड पर भी रोल नंबर अंकित कर परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में बिठाकर पेपर और कॉपियां वितरित कर एग्जाम लेना शुरू कर दी। परीक्षार्थियों का आधा पेपर भी हो गया था। जब परीक्षा अधीक्षक को 106 परीक्षार्थियों में से केवल 13 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने आने पर शंका हुई तो यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर देखा। फिर पेपर निरस्त होने की जानकारी मिली इसके बाद परीक्षा अधीक्षक ने सभी छात्रों के पेपर और कॉपियां वापस ले ली इसके बाद एबीपी के कार्यकर्ताओं को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने कालेज परिसर में नारेबाजी करते हुए विरोध जताया है और परीक्षा अधीक्षक की लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की है।

मामले में कॉलेज के प्राचार्य केएल जाट से चर्चा की गई तो उनका कहना है की पेपर निरस्त की नोटिफिकेशन उन्हें मिल गई थी इसमें परीक्षा अधीक्षक की लापरवाही है जिस पर निम्न अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा अधीक्षक बीके अब का कहना है कि एग्जाम निरस्त को लेकर उन्हें किसी भी तरह का यूनिवर्सिटी और कॉलेज की तरफ से पत्र नहीं मिला है जिसके चलते पेपर को खोल लिए गए और एग्जाम लेना शुरू कर दी थी जैसे ही जानकारी मिली तो सभी से कॉपियां और पेपर लेकर यूनिवर्सिटी को अवगत करा दिया है।

Share This Article
Leave a comment