Central Bank Of India Manager Vacancy: सरकार द्वारा सेंट्रल बैंक में निकली नई बंपर मैनेजर पदों पर भर्ती महिला और पुरुष दोनों करें आवेदन !

Harish Meena
5 Min Read
sourcess by youtube

Central Bank Of India Manager Vacancy : सरकार द्वारा  सेंट्रल  बैंक में निकली नई बंपर मैनेजर पदों पर भर्ती महिला और पुरुष दोनों करें आवेदन ! बेरोजगार के लिए सुनहरा अवसर सरकार ने निकाली बैंक की नई भर्ती जिसमें जल्दी करें आवेदन सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया मैनेजर भर्ती ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।इस भर्ती का नोटिफिकेशन सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है।जारी हुए नोटिफिकेशन के तहत सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में मैनेजर के 1000 पदों को भरा जाएगाइसके अलावा आयु सीमा आवेदन शुल्क शैक्षणिक योग्यता एवं आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई जा रही है।

 आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया मैनेजर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन तरीके से मांगे गए हैं।ऑनलाइन आवेदन फार्म के माध्यम से 1 जुलाई 2023 से प्रारंभ कर दिए गए हैं।एवं आवेदन प्रक्रिया 23 जुलाई 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी रहेगी।अभ्यर्थी इस समय सीमा को ध्यान में रखकर एप्लीकेशन फॉर्म अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से भर सकते हैं।क्योंकि इस निर्धारित समय सीमा के बाद में किसी भी तरह के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

read more : Ujjain Rain: बाबा महाकाल की नगरी में भारी बारिश से उफान पर है शिप्रा नदी मंदिर में घुसा पानी मची त्राहि-त्राहि स्कूल अवकाश की हुई घोषणा गर्भ ग्रह तक पहुंच गया पानी जाने पूरी अपडेट

 आयु सीमा

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में 1000 मैनेजर पदों पर भर्ती आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष रखी गई है।आयु की गणना भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 31 मई 2023 को आधार मानकर की जाएगी।एवं एससी एसटी पीडब्ल्यूडी एक्स सर्विसमैन एवं महिला वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।इसलिए candidates ऑनलाइन आवेदन फार्म के साथ में किसी बोर्ड कक्षा की मार्कशीट या जन्म तिथि प्रमाण पत्र को संलंगन करें।

 आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया मैनेजर 1000 पदों पर भर्ती के आवेदनकर्ता के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार रखा गया है:-जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदन करता के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए जीएसटी के साथ में रखा गया है।एवं एससी एसटी पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 175 जीएसटी के साथ हैं।अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से करना है।

central bank of india manager vacancy

Central Bank Of India Manager Vacancy: सरकार द्वारा सेंट्रल बैंक में निकली नई बंपर मैनेजर पदों पर भर्ती महिला और पुरुष दोनों करें आवेदन !

 शैक्षणिक योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया 1000 पदों पर मैनेजर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए योग्यता स्नातक पास रखी गई है।और इसके साथ ही CAIIB उत्तीर्ण होना भी आवश्यक है।और उच्चतम डिग्री के पदों पर आवेदनकर्ता के लिए आरबीआई में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना भी आवश्यक है।

 आवेदन कैसे करें?

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया मैनेजर के 1000 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता ऑनलाइन आवेदन फार्म निम्नलिखित चरणों का पालन करके भर सकते हैं:-आवेदन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।उसके बाद वहां पर रिटायरमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।वाहन भत्ते का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से दिया गया है उसमें दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करना है।

read more : Karashi yantra anudan Yojana : सरकार द्वारा किसानों के लिए निकाली नई योजना कृषि यंत्र अनुदान योजना जिसमें किसान सब्सिडी का उठा सकते हैं लाभ ।

संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।एवं मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित भरना है।आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से भर लेने के बाद में सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है एवं उसका एक प्रिंट आउट अवश्य निकाल कर सुरक्षित रखें।

Description : आज के इस पोस्ट में हमने सरकार से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण वेकन्सी की जानकारी के बारे बताया है वेकन्सी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप सरकार की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और अधिक जानकारी प्राप्त करें यह जानकारी हमने सोशल मीडिया तथा न्यूज़ पेपर से एकत्रित करके आपको अपडेट की है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि हो तो इसमें हमारी वेबसाइट Neemuch breaking news.in किसी प्रकार जिम्मेदार नहीं होगी

Bank job vacancy : अभ्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर सरकार ने निकाली बैंक की बंपर भर्ती ।

Share This Article
Leave a comment