जिले में एक ओर फर्जी रजिस्ट्री का मामला आया सामने, पीड़ित परिवार ने एसपी कार्यालय में दिया ज्ञापन, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

Bablu Kiloriya
3 Min Read

NMH NEWS नीमच। सिटी पुलिस ने बीते दिनों फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले का बंदा फोन किया था जिसके बाद से ही नीमच जिले में फर्जी रजिस्ट्री के कई मामले सामने आए हैं इसी कडी में मनासा तहसील के गायरी गुड़ा गांव में भी एक फर्जी रजिस्ट्री का मामला सामने आया है जिसमें मलिक के स्थान पर फर्जी मलिक को खड़ा कर फर्जी रजिस्ट्री और नामांतरण करवा दिया है। पीड़ित परिवार शनिवार को एसपी कार्यालय पहुंचा और एसपी के नाम ज्ञापन देकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

ज्ञापन में लासूर निवासी पीड़ित परिवार के कौशल्या बाई पति कालूराम पाटीदार, पुत्री दीपमाला पाटीदार व पुत्री के पति नरेंद्र पाटीदार ने बताया कि वह हाल मुकाम इंदिरानगर में निवासरत हैं। कोशल्या बाई के पति कालूराम पाटीदार की करीब 8 बीघा भूमि मनासा तहसील के गांव गायरी गुड़ा में स्थित है। उक्त भूमी को लेकर रिश्तेदारों से पता लगा है की राधाबाई पति सावरा गुर्जर व मनवार बाई पति गोपाल गुर्जर निवासी गायरी गुड़ा के नाम राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गई है।

कालूराम पाटीदार की शारीरिक अवस्था विगत डेढ़ वर्ष से अति देयनी बनी हुई है। वह चल फिर भी नही सकते हैं।जिसके चलते वह बेटी दीपमाला में उसके पति नरेंद्र पाटीदार के साथ नीमच में रह रहे हैं। परिवार ने क्रेतागणों से संपर्क किया और पूरा घटनाक्रम रजिस्ट्री एवं नामांतरण की प्रक्रिया को अवैधानिक बताया। उसके बाद जमीन खरीदने वाले क्रेतागणों ने 13 जुलाई को मनासा थाने पर एक शिकायती पत्र भी दिया। फर्जी विक्रेता बने मुकेश पाटीदार पिता नंदलाल पाटीदार निवासी अल्हेड एवं गवाह बने सुमन पाटीदार और घनश्याम पाटीदार शुभम पाटीदार सहित 5- 7 लोगों ने 13 जुलाई की शाम को इंदिरा नगर में आकर घर में घुसकर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी है। जिसकी शिकायत भी सिटी थाने पर दर्ज करवाई गई है ।

25 दिन बीत जाने के बाद भी फर्जी रजिस्ट्री और नामांतरण की प्रक्रिया में कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिसकी चलते फर्जी विक्रेताओं के हौसले बुलंद हैं और वह शिकायत वापस लेने लेने का दबाव डाल रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं पीड़ित परिवार ने एसपी कार्यालय में ज्ञापन देकर फर्जी रजिस्ट्री करने वाले आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

 

 

 

 

Share This Article
Leave a comment